• Phone +91-8968620218
  • Envelope Dmain@gmail.com
Shiv Ji
Ask Your Problems

Gemini horoscope मिथुन राशि के स्वामी बुध को कहा गया है! इसलिए इन्हे भौतिक सुख को प्राप्त करने की शमता अधिक होती है! इनके राशि चिन्ह की तरह इनमे भी द्विस्वभाव होता है!  ये बहुत ही समझदार और चतुर होते है! ये अपनी मीठी वाणी का प्रयोग करके दुसरो से अपना काम निकलवा लेते है! इन्हे नए नए कामो को सिखने और करने की जिज्ञासा रहती है! ये अपनी बातो से किसी को भी अपनी और आकर्षित कर लेते है! परन्तु विपरीत लिंग से ये जल्दी आकर्षित हो जाते है! अपनी चतुर बुद्धि की सहायता से सामने वाले दिमाग को भी पढ़ सकते है! और सामने वाले के स्वभाव के बारे में बता सकते है! कि सामने वाला गुस्से में है या उदास है! इनकी संगत का इन पर बहुत प्रभाव पड़ता है! अगर इनकी संगत अच्छी है तो ये अपने  जीवन में बहुत कुछ कर सकते है! परन्तु अगर इनकी संगत बुरी होगी तो इनका जीवन बहुत कठिनाईयों से गुज़रेगा! ये अपनी द्विस्वभाव के कारण बहुमुखी भी हो जाते है! कई बार ये शांत और गंभीर होते है! तो कभी किसी का भी मज़ाक बना देते है! इन्हे ऐसे कार्य करने पसंद है जिसमे दिमाग का अधिक से अधिक प्रयोग हो! और इन्हे अपने मन पसंद वाहनों और दूसरी चीज़ो से जुडी जानकारी रखना अच्छा लगता है! जिससे दूसरे लोग इनसे दोस्ती करना पसंद करते है! ये अपने दिए हुए वचनो को हमेशा पूरा करते है! और दुसरो का भरोसा जितना इन्हे अच्छे से आता है! पर ये खुद बहुत कम लोगो पर ही विशवास करते है! मिथुन राशि के स्वामी बुध का धातु पारा होता है! जिसके अनुसार इनमे कभी भी बदलाव आ जाता है! इन्हे कभी भी गुस्सा आ जाता है और ये कुछ समय बाद ही शांत भी हो जाते है!

Gemini horoscope मिथुन राशि के जातको को ऐसे काम करना पसंद है जिसमे बुद्धि का अधिक प्रयोग करना पड़े! क्युकी बुद्धि के प्रयोग से ये उस कार्यो को पूरा करने के लिए अलग अलग रस्ते निकाल सकते है! इनमे तर्किक शमता बहुत अधिक होती है! ये अपने चतुर दिमाग के प्रयोग से किसी भी काम को जल्दी से जल्दी कर सकते है! इन्हे ब्रह्मांड के रहस्य जानने में बहुत रूचि होती है! जिससे ये बहुत सफल वैज्ञानिक भी बन सकते है! इन्हे कुशल कूटनीति और राजनीती का अच्छा ज्ञान होता है! जिससे ये सामने वाले व्यक्ति का भरोसा बहुत जल्दी जित लेते है!

ये अपने जीवन साथी कि शक्ति बनकर सदैव उनके साथ रहते है! पर घरेलू करने के चलते इनमे थोड़ा तनाव बन जाता है! पर समय के साथ सब ठीक हो जाता है परन्तु कभी कभी ये अपने चतुर दिमाग के प्रयोग घरेलू कार्यो में कर लेते है! जिससे या तो इनका काम बन जाता है या खराब भी हो जाता है! ये अपने साथी से अधिक मांग नहीं करते , पर मांगने पर उनकी मांग पूरी ज़रूर कर देते है! ये अपना अधिक पैसा अपने परिवार और पत्नी पर खर्च करते है! परन्तु कई बार इनकी बहुमुखी क्रिया किसी के दिल को नुकसान भी पंहुचा सकती है!